रिलायंस जियो ने भारत में जियो भारत 4जी फोन लॉन्च किया है। इस मोबाइल फोन को लॉन्च करने का उद्देश्य कंपनी के “2जी-मुक्त भारत” के लक्ष्य को गतिशील करना है। कंपनी ने दो में से एक जियो भारत फोन मॉडल को कार्बन के साथ साझा करके लॉन्च किया है। रिलायंस जियो ने यह भी पुष्टि की है कि अन्य ब्रांड जल्द ही ‘जियो भारत प्लेटफॉर्म’ को अपनाकर ‘जियो भारत फोन’ बनाने के लिए सहयोग करेंगे। सरल शब्दों में कहें तो हमें यह उम्मीद की जा सकती है कि जियो के साथ और ब्रांड भी साझेदारी करके और सस्ते मॉडल लॉन्च करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

जियो भारत फोन के पहले सेट, जिसमें लगभग 1 मिलियन इकाइयां शामिल हैं, 7 जुलाई 2023 से बिक्री में आएंगी। कंपनी ने पुष्टि की है कि यह फोन देश भर में खुदरा स्टोरों में उपलब्ध होगा।

नवीनतम लॉन्च किया गया जियो भारत फोन किसी अन्य फीचर फोन की तरह दिखता है (लेकिन यह एक स्मार्ट 4जी फोन है)

रिलायंस जियो ने नए जियो भारत प्लान भी लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 123 रुपये और 1234 रुपये है। सस्ता प्लान 28 दिनों की वैधता के लिए 14 जीबी कुल डेटा (0.5 जीबी प्रतिदिन) और असीमित वॉयस कॉल्स प्रदान करता है। वार्षिक 1234 रुपये का प्लान 168 जीबी कुल डेटा (0.5 जीबी प्रतिदिन) और असीमित कॉलिंग लाभ प्रदान करता है। अब, ये प्लान उन लोगों के लिए हैं जो जियो ब्रांडिंग के साथ फोन खरीदते हैं। अन्य ब्रांडों के साथ (अभी केवल कार्बन के साथ) लॉन्च किए गए जियो भारत फोन के लिए भी दो प्लान हैं – 28 दिनों की वैधता वाला 179 रुपये का प्लान और वार्षिक 1799 रुपये का प्लान। दोनों प्लानों के लाभ जियो भारत प्लान के समान ही हैं।

जियो भारत फोन के लॉन्च होने पर रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा, “भारत में अब भी 250 मिलियन मोबाइल फोन उपयोगकर्ता हैं जो ‘2जी’ युग में ‘फंसे’ हुए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *